Ticker

6/recent/ticker-posts

ए.एन. कॉलेज परिसर में महाविद्यालय के संस्थापक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येन्द्र नारायण सिन्हा की आदमकद प्रतिमा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया अनावरण

आज बुधवार को माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर कमलों द्वारा ए.एन. कॉलेज परिसर में महाविद्यालय के संस्थापक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येन्द्र नारायण सिन्हा की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया।साथ ही साथ नवनिर्मित स्वामी विवेकानन्द ई- लर्निंग सेंटर , सत्येन्द्र नारायण सिन्हा सभागार, गार्गी गर्ल्स कॉमन रूम व परीक्षा भवन के प्रथम तल का भी उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा किया गया।

ई-लर्निंग सेंटर से  महाविद्यालय के विद्यार्थियों को तकनीक आधारित ज्ञान- विज्ञान प्राप्त होगा।अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित लगभग 3.5 करोड़ रुपए की लागत से इस सेंटर का निर्माण किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा के नाम पर नवनिर्मित सभागार में करीब 550 सीटों की क्षमता है।सभी आधारभूत सुविधाओं से संपन्न यह सभागार आने वाले दिनों में संगोष्ठी, विचार विमर्श एवं बहुद्देशीय कार्यक्रम स्थल की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा।
इसके अलावा एक हजार की क्षमता वाले परीक्षा भवन का भी उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री बिहार के द्वारा किया गया। गार्गी गर्ल्स कॉमन रूम का भी उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री बिहार द्वारा किया गया ।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महाविद्यालय आगमन पर सर्वप्रथम राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेट्स के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 
पूज्य सत्येन्द्र नारायण सिन्हा की आदमकद प्रतिमा को माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा  प्रतिमा का अनावरण किया गया।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. शशि प्रताप शाही इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ रहे और महाविद्यालय की प्रगति संबंधित जानकारी दी। इस मौके पर महाविद्यालय के शिक्षक संघ ने माननीय मुख्यमंत्री से मिलकर एक प्रतिवेदन दिया , जिसमें यह मांग की गई है कि महाविद्यालय परिसर के मध्य आने वाला  पटना नगर निगम के एक छोटे  भू-खंड  को महाविद्यालय को आवंटित कर दिया जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका संज्ञान लेते हुए सकारात्मक आश्वासन दिया।

इस अवसर पर श्री निखिल कुमार,पूर्व राज्यपाल,केरल एवं डॉ.अशोक चौधरी, माननीय मंत्री भवन निर्माण विभाग, सुमित कुमार सिंह,विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग बिहार की गरिमामय उपस्थिति रही। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता प्रो.आर.के. सिंह, कुलपति पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना ने की। कार्यक्रम का संचालन आईक्यूएसी की समन्वयक डॉ.रत्ना अमृत ने किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी विभागों के अध्यक्ष एवं सम्मानित शिक्षकगण ,शिक्षकेतर कर्मचारी एवं काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे। महाविद्यालय की आधारभूत संरचनाओं में प्रगति की दृष्टि से निश्चित ही आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा।पूरा महाविद्यालय परिवार इसका साक्षी बना।

Post a Comment

0 Comments