Ticker

6/recent/ticker-posts

जानिए कौन है वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण सिंह

मैं अनूप नारायण सिंह पेशे से पत्रकार हूं। वर्तमान में मैं फिल्म सेंसर बोर्ड  कोलकाता ( सूचना प्रसारण मंत्रालय) का सदस्य हूं साथ ही साथ जी न्यूज़ नेटवर्क एंटरटेनमेंट चैनल जी गंगा में बतौर एंकर भी संबद्ध हूं। मैं मूल रूप से बिहार के छपरा जिले के मशरख प्रखंड के अरना पंचायत का निवासी हूं मैंने पटना विश्वविद्यालय से भूगोल स्नातक तथा मगध विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की है।।वर्ष 2001 से पटना से प्रकाशित हिंदी दैनिक समाचार पत्र आज से अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की बाद के दिनों में दैनिक जागरण हिंदुस्तान पटना से ही प्रकाशित राष्ट्रीय मासिक पत्रिका समकालीन तापमान सप्ताहिक अखबार बिहारी खबर दिल्ली पत्रिका समूह से संबद्ध रहा। दूरदर्शन के कार्यक्रम तेजस्विनी ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम क्या बोली बिहार सुनो पाटलिपुत्र तथा कई राष्ट्रीय न्यूज़ चैनलों के बिहार आधारित कार्यक्रमों के रिसर्च टीम में भी काम कर चुका हु। विगत डेढ़ दशकों से फिल्म पत्रकारिता पर विशेष फोकस रहा है। डिजिटल मीडिया के प्रादुर्भाव के साथ ही आर्यावर्त के नाम से मेरा खुद का डिजिटल प्लेटफॉर्म है जिसके 2.53k फॉलोवर्स तथा यूट्यूब पर 98k सब्सक्राइबर है। बिहार की राजनीति सामाजिक विषमता सांस्कृतिक विविधता समेत तमाम विषयो पर एक पत्रकार के रूप में कार्य कर चुका हु।

Post a Comment

0 Comments