Ticker

6/recent/ticker-posts

#सीमा #मुस्कान के बाद अब #अमित के लिए बढ़े मंत्री सुमित सिंह के मददगार हाथ

#मंत्री_सुमित_सिंह_ने फिर सहयोग का बढ़ाया हाथ कहा तीन दिन के अंदर अमित को कृत्रिम पैर एवं ट्राई साइकिल दूंगा।आज सुबह मंत्री सुमित सिंह ने #खैरा_सरपंच संघ के अध्यक्ष #अनिल_रविदास के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल गठित कर नवीन मांझी के घर भेज कर पठन पाठन एवं स्कूल ड्रेस का व्यवस्था कराकर वीडियो कॉल कर किए परिवार वालों से बात....
     #जमुई_जिला_खैरा प्रखंड के खंडाईच पंचायत के अंतर्गत डुमरियाटांड गांव निवासी नवीन मांझी के 10 वर्षीय पुत्र अमित कुमार भी दो वर्ष पूर्व ओटो दुर्घटना में एक पैर डॉक्टर के सलाह पर काटना पड़ा था। सोशल मीडिया के जरिये बिहार के ये चौथे बच्चे ने भी सहयोग की अपेक्षा रखकर अपने पड़ोसी के जरिए अपना वीडियो वायरल करवाया।
   आज सुबह मुझे बिहार सरकार के विज्ञान व प्रावैधिकी मंत्री श्री सुमित कुमार सिंह जी ने फोन कर कहे आपके पड़ोसी #डुमरियाटांड़ गांव निवासी नवीन मांझी के पुत्र से जाकर भेंट करके बतावे क्या इस बच्चे को आवश्यकता है मैंने तत्परता से खंडाईच मुखिया पति दिवाकर दास अनन्त सिंह उपमुखिया से संपर्क कर  बच्चे का घर पहुंच कर बच्चे तथा इनके परिवार वालो से भेट कर बात किया बच्चा 3क्लास में प्राथमिक विद्यालय शीतलपुरा में पड़ता है बच्चे को अभी तक किसी प्रकार के सरकारी सुविधा नहीं मिला कई बार अधिकारियों के दरवाजा भी खटखटाया पर खाली हाथ लौटना पड़ा। उनके पिता के बातों को सुनकर तुरंत मैं आदरणीय मंत्री जी को अवगत कराया पुनः मंत्री जी उनके सभी परिवार वालों से बात किया बच्चा वीडियो कॉल से बात किए और उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा के बाबू नाराज होने की कोई आवश्यकता नहीं है मुझे जानकारी मिला है #मैं_3_दिन के अंदर तुम्हें #आर्टिफिशियल पैर और चलने के लिए ट्राई साइकिल का व्यवस्था कर दूंगा। #जमुई_जिलाधिकारी को निर्देश दे दिया हूं जल्द ही आपके सुविधानुसार आवश्यकताओं को भी पूरा करा देंगे एवं ।और जब जब पैर क्रैक करेगा मैं मुहैया कराता रहूंगा।तीन दिन बाद #मैं_स्वयं_भेट भी करूंगा। बच्चे के पिता ने मंत्री जी से बात करने के क्रम ने बताया कि मेरा एक ही पुत्र और एक ही पुत्र  इकलौता पुत्र था पैर ऑटो दुर्घटना में काटना पड़ गया था महाशय मैं गरीब परिवार से हूं मुझे बच्चे को पढ़ाना है आप मदद करें माननीय मंत्री जी ने उन्हें भरोसा दिया जब जब आपके बच्चे का आर्टिफिशियल पैर लगाना पड़ेगा मैं उन्हें बदलवाता रहूंगा साथी ही आपके बच्चे को ट्राई साइकिल भी उपलब्ध कराता हूं और मैं 3 दिन के बाद जब क्षेत्र आऊंगा  तो अवश्य आपसे भेंट करके और सभी तरह के मिलने वाली सुविधा आप तक पहुंचाने में मदद करूंगा।

Post a Comment

0 Comments