Ticker

6/recent/ticker-posts

मीडिया को बेबुनियाद खबरें नहीं फैलानी चाहिए : केपीसीसी प्रमुख


तिरुवनंतपुरम, 29 मई। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने यहां शनिवार को मीडिया से कहा कि वह उनके और कांग्रेस के बारे में निराधार खबरें न फैलाए।
रामचंद्रन ने कहा कि जैसे ही हालिया विधानसभा चुनाव के नतीजे आए और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी।

उन्होंने कहा, हम हाल के राज्य विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं थे और मैंने पार्टी की विफलता की पूरी जिम्मेदारी ली है। अपनी रिपोर्ट के साथ मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी की केरल इकाई के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने की सूचना दी थी। मैंने उल्लेख किया था कि वैकल्पिक व्यवस्था होने तक मैं प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बना रहूंगा और यह जल्द से जल्द होना चाहिए। अपने कार्यकाल के दौरान मुझे सोनिया गांधी का पूरा समर्थन और राहुल गांधी का भी बिना शर्त समर्थन मिला।

पिछले कुछ दिनों में यहां का मीडिया रामचंद्रन द्वारा सोनिया गांधी को लिखे गए एक नए पत्र के बारे में बात कर रहा था, जिसमें उन्होंने काम करने में असमर्थता के बारे में बताया था, क्योंकि पार्टी राज्य में गुटों में विभाजित थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामचंद्रन ने कहा, मैं चीजों को स्पष्ट कर दूं, मेरा तथाकथित दूसरा पत्र बिल्कुल भी सच नहीं है। मैंने ऐसा कोई पत्र नहीं लिखा है। इसके अलावा यहां शुक्रवार को मीडिया मेरे बारे में बात कर रहा था कि हाल ही में राज्य विधानसभा चुनाव के बाद पहली यूडीएफ बैठक में भाग नहीं लिया। सच तो यह है कि मैंने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष होने के कारण ऐसी बैठकों में भाग लिया। चूंकि मैंने पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के अपने निर्णय के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है, इसलिए अब मेरा राजनीतिक और नैतिक रूप से बैठकों में भाग लेना सही नहीं होगा।

उन्होंने कहा, वह तथ्यात्मक रूप से गलत रिपोर्ट थी कि मैंने पार्टी की हार को देखते हुए अशोक चव्हाण समिति का बहिष्कार किया। मैंने चव्हाण से कहा कि मैं उस रिपोर्ट की प्रति भेजूंगा जो मैंने एआईसीसी अध्यक्ष को भेजी थी और उस रिपोर्ट में कुछ और जोड़ने या वापस लेने के लिए मेरे पास कुछ नहीं है। इसे मेरा बयान माना जा सकता है।

उन्होंने मीडिया से कहा कि राज्य में कांग्रेस के मामलों का उसका आकलन पूरी तरह से गलत है।

रामचंद्रन ने कहा, आप (मीडिया) लोग अब पार्टी की राज्य इकाई में गुटबाजी के बारे में जो रिपोर्ट कर रहे हैं, वैसा कुछ नहीं है।

Post a Comment

0 Comments