Ticker

6/recent/ticker-posts

मिथिलांचल में संसाधनों की कमी नहीं, नेतृत्व की कमी है : प्रकाश अम्बेडकर

 


दरभंगा (1 नवम्बर 2020) : प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के भावी मुख्यमंत्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को बहादुरपुर विधानसभा स्थित बरुआरा  मैदान में  विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान की जो सरकार है वह भ्रष्टाचारी है और जो विपक्ष में है जिन्हें क, ख, ग का ज्ञान नहीं है वे नरेंद्र मोदी से भी बड़े जुमलेबाज बनने का प्रयास कर रहे हैं। 

पप्पू यादव ने कहा कि जब बिहार के 18 जिले बाढ़ से ग्रसित थे तब यह गूंगी बहरी सरकार कुंभकरण की नींद में सो रही थी और विपक्ष के नेता ट्वीट करते थे लेकिन जन अधिकार पार्टी एवं प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं ने बाढ़ एवं कोरोना के दरम्यान धरातल पर काम किया। जब पूरा देश लॉक डाउन की मार झेल रहा था, तब हम सड़क पर उतर कर प्रवासी मजदूरों को बसों के माध्यम से बिहार लाए, जहां जो लोग फंसे हुए थे उन्हें आर्थिक मदद भी की। 

मौके पर वंचित बहुजन आघाडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने पुराने इतिहास को बताते हुए कहा कि बिहार को अन्य पार्टियां जाति के नाम पर बांट रही हैं लेकिन हमें समानता की बात करनी चाहिए, समान अधिकार की बात करनी चाहिए। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने हमें जो संविधान दिया है उस संविधान के तहत वीरेंद्र कुमार पासवान आज सामान्य सीट से बहादुरपुर विधानसभा के प्रत्याशी हैं और इनकी कार्य कुशलता को देखते हुए इन्हें जिम्मेदारी दी गयी है कि बहादुरपुर विधानसभा की मालिक आम जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें और उनके सुख दुख का साथी बनें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वीरेंद्र कुमार पासवान चुनाव जीते तो बहादुरपुर विधानसभा में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए अवसरों का सृजन किया जाएगा। अब पढ़े लिखे लोगों को अपने विधानसभा में ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिथिलांचल में संसाधनों की कमी नहीं है, सिर्फ नेतृत्व की कमी है। अगर नेतृत्व अच्छा मिलेगा तो मिथिलांचल में माछ, मखान एवं पान का उद्योग लगाया जाएगा जिससे कि हमारे क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा। वहीं प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के बहादुरपुर विधानसभा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार पासवान ने कहा कि अगर बहादुरपुर विधानसभा की जनता मुझे मौका देती है तो बहादुरपुर विधानसभा का समुचित विकास समरसता से किया जाएगा ।