Ticker

6/recent/ticker-posts

गिरिराज सिंह ने फेंका सम्प्रदायिक कार्ड का इक्का, कहा - अयोध्या सिर्फ झांकी, अभी बहुत कुछ बाकी



 पटना (1 नवम्बर 2020) : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की परिस्थितियों के मद्देनजर आवश्यकता महसूस करते हुए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुनावी मैदान में सम्प्रदायिक कार्ड का इक्का फेंक दिया है। गिरिराज ने कहा है कि "अयोध्या तो सिर्फ झांकी है, अभी बहुत कुछ बाकी है।"

बिहार में विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार अपने परवान पर है। आज ही दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार थमा है। 3 नवम्बर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जायेंगे। ऐसे में सोशल मीडिया के माध्यम से गिरिराज सिंह द्वारा अपने पोस्ट में विशेषकर सिर्फ अयोध्या की चर्चा करना निश्चित ही चुनाव को धार्मिक रंग में ढालने का एक गम्भीर प्रयास है। 

लेकिन सवाल यह भी उठता है कि क्या बिहार के इस चुनाव में भाजपा खुद को राजद से पीछे महसूस कर रही है जो उसे मजबूरन प्रधानमंत्री के 'विकास' कार्ड के मौजूद होते हुए भी गिरिराज सिंह का 'अयोध्या' कार्ड फेंकने को विवश होना पड़ रहा है ?

खुद प्रधानमंत्री लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। राजद और कांग्रेस की मुख्य कमजोरी परिवारवाद पर लगातार तीखे हमले कर रहे हैं। फिर भी अयोध्या कार्ड फेंकने की यह चाल आखिर भाजपा ने क्यों चली होगी ? क्या सच में तेजस्वी यादव के धुआंधार प्रचार ने जदयू के साथ-साथ भाजपा पर भी अच्छा खासा दवाब बना दिया है ? क्या इंटरनल सर्वे रिपोर्ट महागठबंधन के पक्ष में आ रहे हैं ? गिरिराज सिंह के अयोध्या कार्ड वाले पोस्ट ने ऐसे कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

खैर, अगर सोशल मीडिया की ही बात की जाए तो आज शाम लालू प्रसाद यादव के भी आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट आया था जिसमें उन्होंने जदयू-भाजपा की वर्तमान बिहार सरकार को ट्रबल इंजन की सरकार करार दिया था।



Post a Comment

0 Comments