Ticker

6/recent/ticker-posts

आतंकवाद की लड़ाई में फ्रांस के साथ खड़ा है भारत : नरेन्द्र मोदी


 दिल्ली (30 अक्टूबर) :
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले की पुरजोर निंदा की है. साथ ही, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हर हमेशा खड़े रहने की बात भी कही है. 

विदित हो कि फ्रांस में 15 दिन में दूसरी बार आतंकी हमला हुआ है. नीस शहर में हमलावर ने एक महिला का सिर कलम कर दिया और चर्च के बाहर 2 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी. नीस के मेयर क्रिस्टियन एट्रोसी ने इसे आतंकवादी घटना करार दिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आतंकी हमले में अब तक पता चला है कि हमलावर को गुरूवार सुबह गिरफ्तार कर लिया  गया था. उसे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, क्योंकि गिरफ्तारी के दौरान वह घायल हो गया था। हमले की जांच कर रही वहाँ की एंटी-टेररिज्म एजेंसी के अनुसार हमलावर अकेले ही काम कर रहा था. इसलिए जाँच टीम को अब अन्य किसी की तलाश नहीं है. नीस के मेयर क्रिस्टियन एट्रोसी ने कहा कि हमलावर पकड़े जाने के बाद अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगा रहा था. इसके बाद कोई शक नहीं है कि उसका मकसद क्या था. इसी आधार पर मेयर ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया है. अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले का कनेक्शन पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापने की घटना से है या नहीं. एक व्यक्ति की हत्या चर्च के भीतर की गई है और बताया जा रहा है कि ये चर्च का वॉर्डन था.

घटना से लेकर अब तक हुई जाँच में कहीं भी बम-बारूद या गोली-बंदूक का मामला सामने नहीं आया है. हमलावर ने चाकू से वारदातों को अंजाम दिया है. 

फ्रांस में हुए इस हमले पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि " फ्रांस में हाल ही में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ितों और फ्रांस के लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।