Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत की पहली सी-प्लेन सेवा शुरू, केवड़िया से साबरमती तक उड़ान भरकर प्रधानमंत्री मोदी ने किया शुभारंभ

    Author: Sama Srivastava   

31 अक्टूबर 2020: भारत में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने लौह पुरुष की 145 वीं जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

पीएम मोदी ने एकता दिवस परेड में भी हिस्सा लिया। गुजरात के केवड़िया में भारत के पहले सी-प्लेन का उद्घाटन भी किया। केवड़िया से साबरमती रिवर फ्रंट तक की यात्रा सी-प्लेन से तय की। 

यह सी-फ्लाइट अहमदाबाद से साबरमती रिवर फ्रंट को केवड़िया, नर्मदा डिस्ट्रिक्ट में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ती है। 

उन्होंने इस मौके पर सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को वर्चुअल संबोधन के ज़रिए देशहित और एकता के लिए काम करने और जनता के लिए प्रेरक शक्ति बनने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि सरकारी नीतियों से लाभ पहुंचने के लिए जनता का समावेश बहुत जरूरी है क्योंकि जनता ही देश की असली ड्राइविंग फोर्स है। 

इसके साथ ही उन्होंने पुलवामा हमले के बाद कुछ राजनीतिक दलों द्वारा की गई स्वार्थ की राजनीति की कड़ी निंदा की, और आतंकवाद और देशविरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर करारा जवाब देने का भी जनता से अनुरोध किया। 

पीएम मोदी ने धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में हो रहे विकास पर भी बात की और कहा कि देश अब रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। 

कोरोना के खिलाफ जिस तरह भारत ने लड़ाई लड़ी, इसके लिए उन्होंने देश के लोगों के अटूट जज्बे की प्रशंसा भी की।